केजरीवाल, इंसुलिन और तिहाड़ जेल प्रशासन... दिल्ली के सीएम से जुड़े विवाद की ABCD जान लीजिए

नई दिल्ली: दिल्ली आबकारी नीति घोटाले मामले में जेल में बंद सीएम अरविंद केजरीवाल का इंसुलिन विवाद बढ़ता जा रहा है। पहले आप नेताओं ने दावा कि किया कि अरविंद केजरीवाल शुगर के मरीज हैं जेल प्रशासन उन्हें इंसुलिन नहीं दे रहा है। आप के आरोपों पर जेल प

4 1 9
Read Time5 Minute, 17 Second

नई दिल्ली: दिल्ली आबकारी नीति घोटाले मामले में जेल में बंद सीएम अरविंद केजरीवाल का इंसुलिन विवाद बढ़ता जा रहा है। पहले आप नेताओं ने दावा कि किया कि अरविंद केजरीवाल शुगर के मरीज हैं जेल प्रशासन उन्हें इंसुलिन नहीं दे रहा है। आप के आरोपों पर जेल प्रशासन ने दिल्ली के उपराज्यपाल को इस मामले में एक रिपोर्ट पेश की जिसमें उन्होंने केजरीवाल के इन दावों को खारिज कर दिया। इसके बाद आज सीएम केजरीवाल ने जेल सुपरिटेंडेंट को पत्र लिखकर उन पर राजनीतिक दबाव में आकर झूठा बयान देने का आरोप लगाया है। आम आदमी पार्टी के मुखिया ही नहीं आप के कई नेता भी तिहाड़ जेल प्रशासन पर झूठ बोलने का आरोप लगा चुके हैं।


AAP नेता ने लगाया देश को गुमराह करने का आरोप

आम आदमी पार्टी के नेता आतिशी ने भी तिहाड़ जेल प्रशासन की रिपोर्ट पर सवाल उठाते हुए कई गंभीर आरोप लगाए हैं।आप मंत्री आतिशी मार्लेना ने कहा तिहाड़ जेल प्रशासन सीएम केजरीवाल को AIIMS में दिखाने का झूठ बोल रहा है। आतिशी ने कहा कि ईडी और जेल प्रशासन ने जब तक AIIMS के डॉक्टर का पक्ष रखा तब तक सीएम केजरीवाल को AIIMS के किसी डॉक्टर से नहीं दिखाया था। दो दिन पहले तक उन्होंने शुगर स्पेशलिस्ट डॉक्टर की रिक्वेस्ट तक AIIMS में नहीं दी थी। ऐसे में उन्होंने कोर्ट में खड़े कर कोर्ट को और देश की जनता को गुमराह किया है। दरअसल उन्होंने सीएम केजरीवाल को AIIMS के किसी भी मधुमेह के डॉक्टर को नहीं दिखाया है।

इसके साथ ही आप नेता ने कोर्ट में पेश किए गए अरविंद केजरीवाल के डाइट प्लान पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि कोर्ट में कहा गया कि इस डाइट प्लान को AIIMS के बड़े डॉक्टरों ने तैयार किया है। लेकिन ये सच नहीं है इस डाइट चार्ट को AIIMS के Nutrition डिपार्टमेंट से बनाया गया है। इस डाइट चार्ट पर साइन करने वाली कोई शुगर स्पेशलिस्ट नहीं है बल्कि एक डाइटिशियन है।

'केजरीवाल के खिलाफ रचा गया षड्यंत्र '

दिल्ली सरकार की मंत्री कहा कि आज जो कागज तिहाड़ प्रशासन ने और ईडी कोर्ट में पेश किया उसके जरिए वो अदालत ही नहीं देश को भी गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके बाद उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल डॉक्टर से न मिल सकें और उन्हें इंसुलिन न मिल सके इसके लिए पूरा षड्यंत्र रचा गया है।

केजरीवाल ने जेल से लिखी चिट्ठी

जेल में इंसुलिन नहीं मिलने के विवाद पर आज अरविंद केजरीवाल ने 'लेटर बम' फोड़ दिया है। उन्होंने तिहाड़ के जेल सुपरिंटेंडेंट को चिट्ठी लिखी। जिसमें उन्होंने लिखा अखबार में आपका बयान पढ़ा, वो बयान गलत है। आपका झूठा बयान पढ़ के बहुत दुख हुआ। इसके साथ ही उन्होंने जेल प्रसाशन के दोनों बयानों को खारिज कर दिया।

अरविंद केजरीवाल ने जेल से लिखा पत्र

सीएम केजरीवाल ने लिखा तिहाड़ प्रशासन का पहला बयान ‘अरविंद केजरीवाल ने इन्सुलिन का मुद्दा कभी नहीं उठाया’ यह सरासर झूठ है। मैं पिछले 10 दिन से लगातार इन्सुलिन का मुद्दा उठा रहा हूं, दिन में कई बार उठा रहा हूं। मैंने रोज इन्सुलिन की मांग की है। तो आप यह झूठा बयान कैसे दे सकते हैं कि केजरीवाल ने कभी इन्सुलिन का मुद्दा नहीं उठाया? उसके बाद तिहाड़ प्रशासन का दूसरा बयान कि AIIMS के डॉक्टर ने आश्वस्त किया है कि कोई चिंता की बात नहीं है। यह भी सरासर झूठ है। AIIMS के डॉक्टर ने ऐसा कोई आश्वासन नहीं दिया। मुझे बहुत दुख है कि आपने राजनितिक दबाव में आ कर झूठे और गलत बयान दिये हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि आप कानून और संविधान का पालन करेंगे।

Amar Singh Chamkila: शोहरत ही बनी चमकीला की दुश्मन, इन 'अश्लील' गीतों पर मचा था बवाल


क्या है इंसुलिन विवाद

पिछले महीने 21 मार्च को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था। जिसके बाद से ही आप के नेता ईडी और तिहाड़ जेल प्रशासन पर कई गंभीर आरोप लगा चुके हैं। जिसमें हालिया है सीएम केजरीवाल को इंसुलिन न देना। आप नेताओं का कहना है कि जेल में अरविंद केजरीवाल को मारने की साजिश रची जा रही है। केजरीवाल 12 साल से रोज 50 यूनिट इंसुलिन ले रहे हैं तो उन्हें अब इंसुलिन क्यों नहीं दी जा रही है ? जिस पर तिहाड़ प्रशासन ने 20 अप्रैल को दावा किया कि अरविंद केजरीवाल जेल आने से पहले ही इंसुलिन लेना छोड़ चुके हैं और अब वो दवा का सेवन करते हैं। जिस पर अब काफी बवाल मचा हुआ है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

कनाडाई पुलिस ने निज्जर के हत्यारों को गिरफ्तार करने का किया दावा, भारत पर लगाया बड़ा आरोप

टोरंटो: कनाडाई पुलिस ने खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर के हत्यारों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। पुलिस ने कहा है कि उसने कथित हिट स्क्वाड के सदस्यों को गिरफ्तार किया है। जांचकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि इन हत्यारों को भारत सरकार ने आतं

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now